मुंबई इंडियन्स के तूफ़ानी बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी पर सुनील गावस्कर ने कह दी यह बड़ी बात

img 9974 1
Image source: Instagram/ @gavaskarsunilofficial

IPL के रोमांचक सीज़न की 54 वीं मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को छह विकेट से कुचल दिया। जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 200 रन का लक्ष्य खड़ा किया था। जिसके जवाब में मुंबई इंडियन्स ने तूफ़ानी पारी खेलते हुए 21 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य को हासिल किया। जिसमें मुंबई इंडियन्स ने पिछले मैच में मिली हार का बदला लिया।

IPL की इस रोमांचक मैच का हीरो मुंबई इंडियन्स के घातक बल्लेबाज़ और मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव बने। सूर्यकुमार यादव ने तूफ़ानी पारी बेंगलोर के गेंदबाज़ों की धुलाई कर दी। उन्होंने विस्फोटक पारी 35 गेंदों में 83 रन बनाए। जिसमें उन्होंने चार छक्के और चौके लगाकर रनों की बारिश कर दी।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर महान सुनील गावस्कर ने कुछ इस तरह सूर्यकुमार यादव पर अपने शब्द बरसाये

मुंबई इंडियन्स के विस्फोटक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाज़ी देखकर महान सुनील गावस्कर ने अविश्वसनीय बात कह दी। मीडिया सूत्रों के अनुसार उन्होंने कहा कि, जब सूर्यकुमार यादव इस तरह से बल्लेबाजी करते हैं तो आपको गली क्रिकेट का अहसास होता है। उन्होंने कहा कि SKY की बल्लेबाजी ने उन्हें “गली क्रिकेट” का अहसास कराया जहां बल्लेबाज गेंदबाजों के साथ “खिलौना” करते हैं। “SKY गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ कर रहा था।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर कहा, “अभ्यास और कड़ी मेहनत के साथ वह बेहतर हो गया है। उसका निचला हाथ इतना शक्तिशाली है कि वह इसे पूर्णता के लिए उपयोग करता है।” उन्होंने आगे कहा कि, “RCB के खिलाफ, उन्होंने लॉन्ग-ऑन और लॉन्ग-ऑफ की ओर हिट करना शुरू किया और बाद में पार्क के चारों ओर शॉट लगाए।”

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी सूर्यकुमार यादव की पारी को देखकर चौकन्ने रह गए

सूर्यकुमार यादव के साथ साझेदारी करके युवा खिलाड़ी नेहल वढेरा ने 34 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए। खिलाड़ियों ने मिलकर 140 रनों की साझेदारी की। इस शानदार प्रदर्शन देखकर सुनील गावस्कर ने नेहल वढेरा की भी बात करते हुए कहा कि “जब आप SKY के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है, लेकिन नेहल वढेरा की पारी की सबसे अच्छी बात यह थी कि वह SKY जैसे शॉट खेलने के बारे में नहीं सोच रहे थे।

उनके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उनका संतुलन शानदार था,” इसके अलावा भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि वह (सूर्यकुमार) कंप्यूटर पर बल्लेबाजी करते हैं।’

मुंबई इंडियन्स की प्लेऑफ़ में शानदार एंट्री

मुंबई इंडियन्स की घातक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा की विस्फोटक पारी ने शानदार जीत दिलायी जिस वजह से मुंबई इंडियन्स पॉइंट टेबल पर आठवें स्थान पर से तीसरे स्थान पर पहुँच गई। मुंबई इंडियन्स इस बार भी प्लेऑफ़ में जमकर एंटी करेगी।

Leave a Comment

MI vs RCB Clash at Wankhede: Crucial Showdown for Playoff Qualification – Expert Predictions Based on Stats Match 53 Unveils Rinku Singh and Andre Russell as Unstoppable Finishers: A Closer Look at the Playoffs Race GT vs LSG के बिच महा जंग IPL 2023 LSG vs RCB : Match – 43 मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड IPL 2023 LSG vs PBKS : Match – 38