IPL 2023 : तमिलनाडु में IPL में CSK को बैन करने की मांग बढ़ी, तमिलनाडु के विधायक ने विधानसभा में किया हंगामा

img 8791

Image source : Instagram/ @chennaiipl

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन चल रहा है, जिससे देश और दुनिया के क्रिकेट फैन्स सभी मैचों का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। सभी फैन्स अपनी-अपनी टीमों का हौसला बढ़ाते हुए इस रोमांचक मैच का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में देशी-विदेशी खिलाड़ियों समेत तमाम खिलाड़ी एक साथ खेलते नजर आते हैं। आईपीएल की सभी टीमें अपने राज्य के लिए नहीं बल्कि आईपीएल की भावना को बढ़ावा देने के लिए खेलती हैं। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि तमिलनाडु के विधायक ने खिलाड़ियों को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है।

विधानसभा में चेन्नई सुपर किंग्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग

तमिलनाडु के विधानसभा में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीमों के लिए एक मुद्दा गरमाया हुआ है। तमिलनाडु PMK विधायक एसपी वेंकटेश्वर ने मंगलवार को विधानसभा में आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुद्दा उठाया। जिसमें उन्होंने तर्क दिया कि तमिलनाडु के स्थानीय खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स टीम में शामिल नहीं किया गया। PMK विधायक एसपी वेंकटेश्वर ने विधानसभा में चल रहे खेल बजट के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स को झटका देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी। उन्होंने लोगों की भावनाओं को समझते हुए इस मुद्दे को खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों के समक्ष उठाया है।

तमिल खिलाड़ियों को चेन्नई सुपर किंग्स में रखने की मांग

मीडिया सूत्रों के मुताबिक विधानसभा में एसपी वेंकटेश्वरन ने कहा, “लोगों ने मुझे बताया है कि तमिलनाडु में कई खिलाड़ी हैं। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के नाम से आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम खेल रही है। कई लोगों ने मुझसे कहा कि ऐसा नाम होना और एक भी स्थानीय खिलाड़ी नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसलिए सीएसके को बैन कर देना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा कि “विधानसभा में मंत्री ने इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री और खेल मंत्री कार्रवाई करेंगे। अगर तमिल लोगों को तमिलनाडु में महत्व नहीं दिया गया तो उन्हें कहीं और नहीं मिलेगा।”

विधायक ने किया हंगामा

तमिलनाडु के विधायक एस पी वेंकटेश्वर ने युवा कल्याण और खेल विकास विभाग के लिए अनुदान की मांग पर विधानसभा में बहस के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा, “वे तमिलनाडु की टीम के रूप में विज्ञापनों के माध्यम से ऐसा कर रहे हैं। वे हमारी टीम से लाभ कमा रहे हैं।” लोग।लेकिन हम अपने राज्य के कोई नहीं हैं।एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी को मौका नहीं दे रहे हैं।”

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) vs (RR) राजस्थान रॉयल्स चौथा मैच

तमिलनाडु में जारी हंगामे के बीच चेन्नई सुपर किंग्स अपना चौथा मैच 12 अप्रैल को खेलने जा रही है। जिसमें उनका सामना राजस्थान रॉयल्स से होना है। यह मैच भी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उसने दो मैच जीते हैं और पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर है।

आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम :

एमएस धोनी (Captain), ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, डेवोन कॉन्वे, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सैंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, सिमर देशपांडे, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, सिसांदा मगाला, बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, निशांत सिंधु, अजय मंडल, भगत वर्मा ।

Leave a Comment

MI vs RCB Clash at Wankhede: Crucial Showdown for Playoff Qualification – Expert Predictions Based on Stats Match 53 Unveils Rinku Singh and Andre Russell as Unstoppable Finishers: A Closer Look at the Playoffs Race GT vs LSG के बिच महा जंग IPL 2023 LSG vs RCB : Match – 43 मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड IPL 2023 LSG vs PBKS : Match – 38