बेस्ट मैच फिनिशर Killer Miller की मौजूदगी से Gujarat Titans टीम को सभी मैचों में मिल रही है बेहतरीन फिनिश के साथ जीत ।

क्रिकेट जगत में किसी भी तरह की मैच जीतने में खिलाड़ियों की किस तरह टीम में भूमिका है वह महत्वपूर्ण भाग भजती है । मैच में ओपनर की शुरुआत कैसी होती है, मध्यम क्रमांक के बल्लेबाजों की बल्लेबाजी कैसी होती है, गेंदबाज द्वारा गेंदबाजी किस तरह होती है और सभी खिलाड़ी अपनी फील्डिंग किस तरह करते है, उसके अलावा बल्लेबाज़ द्वारा फिनिशर की भूमिका किस तरह होती है यह सब चीजें मैचों में बहुत ही बड़ा महत्वपूर्ण योगदान देती है

Best match finisher, ipl2023, ipl, GT, Gujarat Titans, devid Miller, ipl trophy, gtfans, millergang, gtwinmatch
Killer Miller, Devid Miller, Gujarat Titans, Ipl2023, GTplayer, Match finisher

सभी खिलाड़ी अपने दिए गए मैच में योगदान की वजह से क्रिकेट जगत में जाने जाते है कोई अच्छे ओपनर की तरह, कोई गेंदबाज की तरह तो कोई अच्छे फील्डर की तरह और कोई अच्छे मैच फिनिशर की तरह अपनी टीम में अलग अलग जिम्मेदारी निभाते है ।

जानिए क्रिकेट जगत के सबसे बड़े-बड़े बेस्ट मैच फिनिशर खिलाड़ियों की लिस्ट:

सबसे बड़े मैच फिनिशर की बात की जाए तो भारतीय क्रिकेट के बादशाह महेंद्र सिंह धोनी पहले स्थान पर आते है । इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी, पाकिस्तानी आक्रमक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी, वेस्टइंडीज आक्रामक बल्लेबाज किरॉन पोलार्ड, भारतीय क्रिकेट के किंग विराट कोहली, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और बेहतरीन अफ्रीकन मैच फिनिशर एबी डी विलियर्स, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और एक लाज़वाब अफ्रीकन मैच फिनिशर किलर मिलर इसके अलावा आईपीएल की बात की जाए तो मैच फिनिशर की लिस्ट में दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, आंद्रे रसेल, किलर मिलर, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन के नाम सबसे आगे आते है।

जानिए क्रिकेट के T20 फॉर्मेट में फेमस बड़े-बड़े match finisher खिलाड़ियों की लिस्ट:

T20 क्रिकेट की बात की जाए तो क्रिकेट के इस फॉर्मेट में मैच फिनिशर खिलाड़ी की भूमिका टीम में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती है इस भूमिका पर ही मैच की जीत निश्चित होती है क्योंकि मैच की शुरुआत अच्छी हो या बुरी लेकिन मैच की अंतिम ओवर में खिलाड़ी द्वारा मैच फिनिश किस तरह होती है उसके ऊपर ही मैच की जीत सुनिश्चित होती है । T20 फॉर्मेट में बहुत ही फेमस जाने-माने मैच फिनिशर खिलाड़ियों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम पहले आता है इसके अलावा संजू सैमसंग, श्रेयस अय्यर, आंद्रे रसैल, एबी डि विलियर्स, किलर मिलर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवैल, जॉस बटलर, किंग कोहली जैसे बल्लेबाज के नाम जाने जाते है।

IPL की गुजरात टाइटंस टीम के बेस्ट मैच फिनिशर खिलाड़ी है किलर मिलर:

गुजरात टाइटंस टीम ने पिछले साल आईपीएल का खिताब जीता था इस किताब को जितने में गुजर टाइटंस टीम के बेस्ट मैच फिनिशर खिलाड़ी किलर मिलर ने बहुत ही बड़ा महत्वपूर्ण योगदान दिया था । यही नहीं पिछले साल गुजरात टाइटंस टीम की राजस्थान रॉयल्स के सामने क्वालीफायर राउंड मैच थी इस मैच में टीम को अंतिम 3 बॉल में लगातार तीन लंबे छक्के लगाकर किलर मिलर ने जीत दिलाई और टीम को डायरेक्ट फाइनल में स्थान प्राप्त करवाया । इस साल भी अपने फॉर्म को बरकरार रखते हुए किलर मिलर ने अपने दम पर दो मैच फिनिश करके जीताया है और ऐसा ही अच्छा फॉर्म रहा तो गुजरात टाइटंस फिर से एक बार आईपीएल का खिताब जीत सकता है उसमें कोई शंका नहीं रहेंगी ।

इस तरह किलर मिलर का गुजरात टाइटंस टीम में किस तरह का महत्वपूर्ण योगदान और किस तरह की जरूरत है वह उसने दिए अपने परफॉर्मेंस से दिखाई देता है । सभी गुजरात टाइटंस टीम के फैंस यही उम्मीद रख रहे है कि किलर मिलर इस साल भी अपने बल्ले से बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करें और टीम को आईपीएल 2023 की ट्रॉफी जिताने में मदद करें ।

Leave a Comment

MI vs RCB Clash at Wankhede: Crucial Showdown for Playoff Qualification – Expert Predictions Based on Stats Match 53 Unveils Rinku Singh and Andre Russell as Unstoppable Finishers: A Closer Look at the Playoffs Race GT vs LSG के बिच महा जंग IPL 2023 LSG vs RCB : Match – 43 मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड IPL 2023 LSG vs PBKS : Match – 38